07 लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने वाला आरोपी चढ़ा मस्तूरी पुलिस के हत्थे

 07 लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने वाला आरोपी चढ़ा मस्तूरी पुलिस के हत्थे

रविन्द्र टण्डन/मनहरण बंजारे बिलासपुर – थाना मस्तूरी क्षेत्र की पीड़ित युवती थाना में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराई कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए अश्लील मैसेज किया जाता है।उस नंबर पर कॉल करने पर नंबर बंद आता है साथ ही अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसके सहेलियों को भी परेशान किया जाता है। आरोपी युवक के द्वारा प्रार्थिया एवम उसकी सहेलियों से उनकी फोटो की मांग की जाती है साथ ही मिलने के लिए दबाव डाला जाता है।मामले में मस्तूरी पुलिस के द्वारा अपराध क्रमांक 380/2020 धारा 509 ख भादवी. पंजीबद्ध किया गया। महिला संबंधी गंभीर प्रकरण होने से मामले की सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक महोदय बिलासपुर श्री प्रशांत अग्रवाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय ग्रामीण श्री संजय ध्रुव नगर पुलिस अधीक्षिका महोदया निमिषा पांडेय को देकर मामले में आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त कर थाना प्रभारी मस्तूरी फैजुल शाह के द्वारा अज्ञात युवक की पतासाजी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। आरोपी काफी शातिर था तथा जिस नंबर से वह व्हाट्सएप मैसेज किया करता था उस नंबर को बंद करके रखा हुआ था मामले में साइबर सेल से अहम तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए गए तथा 50 से अधिक नंबरों को फिल्टर कर आरोपी की पतासाजी की गई।प्राप्त साक्ष्य एकत्र कर रितेश यादव पिता फागूराम यादव उम्र 22 वर्ष निवासी गतौरा थाना मस्तूरी बिलासपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि वह पिछले दो-तीन महीने से कुछ युवतियों को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज कर परेशान किया करता था तथा वह उनसे मिलने को बोला करता था और उनकी फोटो की मांग किया करता था।

मामले में किसी प्रकार से पुलिस कार्यवाही ना हो इससे बचने के लिए वह व्हाट्सएप नम्बर एक्टिवेट करने के बाद उस नंबर को बंद कर दिया करता था। पुलिस टीम के द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई तब युवक द्वारा जिस नंबर से व्हाट्सएप एक्टिवेट कर अश्लील मैसेज भेजे गए थे साथ ही घटना में प्रयुक्त मोबाइल को पुलिस टीम के समक्ष प्रस्तुत किया जिसे पुलिस द्वारा विधिवत जप्त किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय रिमांड पर प्रस्तुत किया गया।
सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी मस्तूरी फैजुल शाह प्रधान आरक्षक मनोज राजपूत आरक्षक धर्मेन्द्र साहू की सराहनीय भूमिका रही।

Manharan Banjare

Manharan Banjare

Reporter

Related post