सरपंच द्वारा कोरोना के बचाव हेतु गांव में ही स्थाई जाति,निवास,आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया..

 सरपंच द्वारा कोरोना के बचाव हेतु गांव में ही स्थाई जाति,निवास,आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया..

नागेंद्र टंडन-  // बिलासपुर- मस्तूरी ब्लॉक अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत हरदी(गोबरी) जो आये दिन सुर्खियों में रहता हैं।यहां के सरपंच द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य का पहल किया गया। कोरोना काल और लोगो की समस्या को देखते हुए सरपंच दीपक बंजारे ने गांव में ही स्थाई जाती,निवास,आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मस्तूरी से लोकसेवा केंद्र,पटवारी,सक्षम नोटरी कर्ता को बुला कर सोशल डिस्टेंस, को ध्यान में रखते हुए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिनसे आम लोगो को बहुत राहत मिल रही है। सरपंच दीपक बंजारे के नेतृत्व में हरदी(गोबरी) में कई नेक व सराहनीय कार्य किये जा रहा है।

सरपंच का कहना है कि उनका पंचायत पिछड़ा क्षेत्र में आने के कारण यहां के लोगो को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है । स्थाई जाती निवास आय बनवाने के लिए तहसील कार्यकाल का चक्कर लगाते है। राजस्व कार्य के लिए जानकारी के अभाव में बहुत समस्या उठानी पड़ती है। तहसील कार्यालय से गांव की दूरी 30 किलोमीटर होने से बहुत से लोग अपने कार्य कराने से वंचित हो जाते है। आवागमन की साधन ना होने की स्थिति आय दिन अपने कार्य कराने के लिए दर दर भटकते रहते है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए सर्वसहमति से गांव में ही विशेष शिविर लगाने का निर्णय लिया गया जिससे आम जनों को लाभ मिल सके।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post