शिक्षक एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पर पथरिया एसडीएम को सौंपी ज्ञापन

 शिक्षक एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पर पथरिया एसडीएम को सौंपी ज्ञापन

ईश्वर साहू- मुंगेली //  मुंगेली जिला अंतर्गत विकास खंड पथरिया मे शिक्षक एसोसिएशन द्वारा एसडीएम पथरिया और विकास खंड शिक्षा अधिकारी को विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के नाम पर ज्ञापन सौंपा जिसमें ब्लाक अध्यक्ष विश्वनाथ राजपूत ने बताया कि 10 वर्ष की सेवा पश्चात क्रमोन्नति की पात्रता होती है, प्रदेश में ऐसे हजारों सहायक शिक्षक, शिक्षक व व्याख्याता है, जिनकी सेवा 10 वर्ष से अधिक है, किन्तु अवरोधक नियम के कारण उन्हें क्रमोन्नति नही मिली, जिससे उन्हें प्रतिमाह आर्थिक वेतन का नुकसान हो रहा है।प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर क्रमोन्नति का आदेश किया जाए, शिक्षक संवर्ग के निम्न वर्ग की सेवा को जोड़कर उच्च वर्ग में लाभ दिया गया है, अतः पूर्व सेवा अवधि को जोड़कर क्रमोन्नति का लाभ दिया जावे।

जिला महासचिव परदेशी यादव, ने बताया कि रायपुर संभाग में 5072, बिलासपुर संभाग में 4690, दुर्ग संभाग में 4269, बस्तर संभाग में 3648, सरगुजा संभाग में 4032 के करीब शासकीय प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक नही है, पूर्व के शासकीय शिक्षको के पदोन्नति के बाद अब एल बी संवर्ग के सहायक शिक्षक से ही ये पद पूर्ति के नियम है। इन शालाओ में सहायक शिक्षक ही प्रधान पाठक के दायित्व का निर्वहन कर रहे है, 5 वर्ष की सेवा पश्चात पदोन्नति का नियम है, अतः शिक्षकीय सेवा के आधार पर तत्काल सभी संवर्ग से पदोन्नति के रिक्त में पदोन्नति किया जाए।

जिला संगठन सचिव,शैलेन्द्र ध्रुव ने कहा व्याख्याता -शिक्षक के वेतन अंतर के अनुपात में शिक्षक – सहायक शिक्षक का वेतनमान निर्धारित कर वेतन विसंगति को दूर किया जावे।

लेखन सिंह ने कहा कि नवीन पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जावे।
यशवंत साहू जिला महामंत्री ने मांग रखा की पं/ननि व एल बी संवर्ग के लंबित अनुकम्पा नियुक्ति को नियम बनाकर 90 दिनों में निराकृत कर आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जावे। समस्त कर्मचारियो के लंबित महंगाई भत्ता को शीघ्र प्रदान किया जाए ज्ञाप सौपने वालो
अजय ध्रुव, ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री जी पर पूर्ण विश्वास है कि हमारी वर्षों की मांग वेतन विशंगती, क्रमोन्नति, पदोन्नति, पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति व लंबित महंगाई भत्ता को जरूर पूरा करेंगे। ज्ञापन सौंपने वालो में संगठन के पदाधिकारी शिक्षक गण थे

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post