लंबित कार्यों की पूर्णता पर विशेष ध्यान दें निर्माण एजेंसी-रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह

 लंबित कार्यों की पूर्णता पर विशेष ध्यान दें निर्माण एजेंसी-रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह

कलेक्टर श्री सिंह ने निवास कार्यालय से वीसी के माध्यम से ली
निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों की समीक्षा बैठक

रायगढ़, 2 सितम्बर 2020/ रायगढ़ से धरमजयगढ़ तक रोड की स्थिति जल्द ही सुधारी जानी है। इसके लिये लोक निर्माण विभाग को रिन्यूवल हेतु मिली स्वीकृति के अतिरिक्त इस मार्ग का उपयोग कर रहे विभिन्न उद्योगों को भी इस रोड के निर्माण कार्य में जोडऩे के लिये कार्ययोजना बनाकर अंतिम रूप दे जिससे बरसात के बाद शीघ्र कार्य प्रारंभ किया जा सके। उक्त बातें कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग से कहा। कलेक्टर श्री सिंह आइसोलेशन में है और उन्होंने निवास कार्यालय से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से यह बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यों की स्वीकृति के पश्चात टेडरिंग तथा वर्कआर्डर संबंधित कार्य समय से पूर्ण कर लिये जाये जिससे निर्माण का कार्य जल्द प्रारंभ हो सके।
कलेक्टर श्री सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि लम्बे समय से अपूर्ण कार्यो को शीघ्र पूरा करवायेे। उन्होंने खरसिया अनुविभाग अंतर्गत
हालाहुली में आयुर्वेदिक अस्पताल हेतु भूमि चिन्हांकित कर निर्माण एजेंसी को देने के निर्देश एसडीएम खरसिया को दिये। लैलूंगा में आईटीआई से संबंधित निर्माण कार्यो में आ रही समस्या को एसडीएम के माध्यम से सुलझाकर कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के लिये कहा। केजीएच अस्पताल परिसर में आने वाले मरीज व उसके परिजनों की सुविधा के लिये शेड बनाने हेतु तकनीकी स्वीकृति के साथ कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माणाधीन विभिन्न भवनों व रोड की प्रगति की जानकारी ली। कई स्थानों पर भू-अर्जन से संबंधित समस्याओं के चलते निर्माण कार्य मेंं हो रही देरी पर उन्होंने समय-सीमा की बैठक के दौरान इस पर चर्चा कर अंतर्विभागीय समन्वय से कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिये।


कलेक्टर श्री सिंह ने पीएमजीएसवाय के सड़कों के फेज-2 और फेज-3 के तहत स्वीकृत व निर्माणाधीन कार्यों की जानकारी ली। निर्माणधीन कार्यों को शीघ्र पूरा करने तथा स्वीकृत कार्यों की टेण्डरिंग प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के निर्देश उन्होंने रायगढ़ व खरसिया के कार्यपालन अभियंताओं को दिये। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की सड़के जिनका उपयोग उद्योगों द्वारा किया जा रहा है, उसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने जिसमें उपयोग की जा रही सड़क, उसकी लंबाई व जिन उद्योगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है उसकी जानकारी संधारित कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने एडीबी और ब्रिज डिपार्टमेंट से भी उनके जिले में प्रगतिशील कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। लंबित कार्यों की शीघ्र पूर्णता पर विशेष जोर दिया। इस दौरान उक्त विभागों के कार्यपालन अभियंता मौजूद रहे।

RJ रमझाझर

RJ रमझाझर

Editor In Chief

Related post