रायपुर राज्य जल संसाधन उपयोग समिति की बैठक हुई सम्पन्न

 रायपुर राज्य जल संसाधन उपयोग समिति की बैठक हुई सम्पन्न

मुख्य सचिव श्री आर.पी. मण्डल की अध्यक्षता में आज मंत्रालय महानदी भवन में राज्य जल संसाधन उपयोग समिति की 48वीं बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न जलप्रदाय योजनाओं, विद्युत उत्पादन केन्द्रों और औद्योगिक संस्थानों को राज्य की विभिन्न नदियों से जल उपलब्ध कराने के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में महासमुंद के सरायपाली और बसना आवर्धन जलप्रदाय योजना, राजनांदगांव के अम्बागढ़ चौकी और खैरागढ़ जलप्रदाय आवर्धन योजना, बेमेतरा के बेरला जलप्रदाय आवर्धन योजना, जांजगीर-चांपा के सक्ती समूह और जांजगीरनैला आवर्धन जल प्रदाय योजना, बिलासपुर के बिल्हा, पेन्ड्रा आवर्धन जल प्रदाय योजना, मुंगेली के मुंगेली और लोरमी आवर्धन जल प्रदाय योजना, कबीरधाम के कवर्धा आवर्धन जल प्रदाय योजना, कोरिया के बैकुण्ठपुर आवर्धन जल प्रदाय योजना, रायपुर के बीरगांव आवर्धन जल प्रदाय योजना, कोरबा के छुरीकला और धनरास, छुरीखुर्द, चोरभट्ठी, आई.टी.आई., गोपालपुर समूह आवर्धन जल प्रदाय योजना के लिए वार्षिक आधार पर पेयजल आबंटन सहित विभिन्न औद्योगिक संस्थानों, कोल वाॅशरी और विद्युत उत्पादन केन्द्रों को जल प्रदाय के संबंध में चर्चा की गई। रायपुर के रायखेड़ा स्थित रायपुर एनर्जेन लिमिटेड, नारायणपुर और कांकेर जिले में प्रस्तावित रावघाट आयरन ओर माईनिंग प्रोजेक्ट, बिलासपुर के घुटुकू स्थित पारस पाॅवर एण्ड कोल बेनीफिकेशन, दंतेवाड़ा के किरंदुल एवं हिरोली के निकट प्रस्तावित आयरन ओर प्रोजेक्ट एन.एम.डी.सी, जांजगीर चांपा के ग्राम बलौदा स्थित क्लिन कोल इंटरप्राइजेस, रायपुर के औद्योगिक विकास केन्द्र बोरई की जल प्रदाय योजना, ग्राम बहेसर के निकट प्रस्तावित एन.आर. स्पंज प्राईवेट लिमिटेड, रायगढ़ के ग्राम पाली स्थित मां काली एलाॅयज उद्योग प्राईवेट लिमिटेड, ग्राम तराईमाल में स्थापित बी.एस. स्पंज प्राईवेट लिमिटेड, बस्तर के ग्राम घमरमुंड में प्रस्तावित जी.एस. एनर्जी प्राईवेट लिमिटेड, सूरजपुर के ग्राम माडर में प्रस्तावित उमा पाॅवर प्रोजेक्ट्स और जांजगीर चांपा के ग्राम बिरगहनी में स्थित कोल वाॅशरी हिन्द एनर्जी एण्ड कोल बेनिफिकेशन लिमिटेड को जल प्रदाय करने के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, जल संसाधन विभाग के सचिव श्री अविनाश चम्पावत, खनिज विभाग के सचिव श्री अन्बलगन पी., नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव सुश्री अलरमेल मंगई डी. सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post