रायगढ़:बरमकेला अंचल के लुकापारा और कांदुरपाली की महिला समूहों की काम को कलेक्टर ने सराहा

 रायगढ़:बरमकेला अंचल के लुकापारा और कांदुरपाली की महिला समूहों की काम को कलेक्टर ने सराहा

 

संवाददाता-मोहन नायक

रायगढ़।कलेक्टर भीम सिंह ने आज बिहान योजनान्तर्गत विभिन्न महिला स्व-सहायता समूह के कार्यों का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री सिंह सबसे पहले बरमकेला ब्लाक के लुकापारा के सरस्वती महिला स्व-सहायता समूह के द्वारा बनाये जा रहे दोना-पत्तल कार्य को देखने पहुंचे। यहां उन्होंने समूहों की महिलाओं से उनके कार्य के संबंध में जानकारी ली तथा उनके कार्यों की प्रयासों की सराहना करते हुये उनका मनोबल बढ़ाया। उन्होंने समूह के आय-व्यय की जानकारी ली तथा उनका विक्रय बढ़ाने के लिये मार्केटिंग व सप्लाई चेन बनाने में सहयोग हेतु अधिकारियेां को निर्देशित किया।
क्लेक्टर श्री सिंह ने इसके पश्चात कांदुरपाली के महिला स्व-सहायता समूह द्वारा चाउमीन निर्माण प्रक्रिया को देखा। समूह की महिलाओं ने चाउमीन निर्माण की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया तथा तैयार पैकेट भी दिखाये। कलेक्टर श्री सिंह ने उनकी विक्रय के बारे में जानकारी ली तथा पैकेजिंग को और बेहतर करने के निर्देश दिये। अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि समूह की महिलाओं को कार्य हेतु भवन उपलब्ध करवाया जाये।
कलेक्टर श्री सिंह ने सारंगढ़ विकासखण्ड अंतर्गत केडार में नवनिर्मित वनधन केन्द्र का लोकार्पण किया और बिहान दीदियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि अब आजीविका गतिविधियों को संचालित करने आपको एक उपयुक्त स्थान मिल गया है। पूरी आशा है अब आप सभी स्वावंलबन तथा विकास के नये सोपान तय करेंगी। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम सारंगढ़ नंदकुमार चौबे, नीलाराम पटेल सीईओ जनपद पंचायत ,तहसीलदार राकेश वर्मा,प्रेमा केसपोट्टा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post