रायगढ़:कलेक्टर भीमसिंह के कार्यो को मुख्य सचिव ने सराहा,क्यों और कैसे..?

 रायगढ़:कलेक्टर भीमसिंह के कार्यो को मुख्य सचिव ने सराहा,क्यों और कैसे..?

संवाददाता-मोहन नायक

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ली जिलों की समीक्षा बैठक

रकबा सत्यापन कार्य के लिए कलेक्टर श्री भीम सिंह को मिली सराहना

रायगढ़, 16 अक्टूबर 2020/ मुख्य सचिव श्री आर.पी.मंडल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कलेक्टर श्री भीम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह से जिले में चल रहे शासन की योजनाओं एवं निर्माण कार्यो की जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने जिले में चल रहे शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं निर्माण कार्यो के अद्यतन स्थिति से मुख्य सचिव को अवगत कराया। मुख्य सचिव श्री मंडल द्वारा जिले मे गिरदावरी कार्य के तहत रकबा सत्यापन कार्य की जानकारी लेने पर कलेक्टर श्री भीम सिंह ने बताया कि गिरदावरी के दौरान रकबा सत्यापन में पिछले वर्ष के मुकाबले 22 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। इस पर मुख्य सचिव श्री मंडल ने कलेक्टर श्री सिंह की सराहना की।सके साथ ही मुख्य सचिव ने विभागीय योजनाओं की प्रगति, धान खरीदी की तैयारी, प्रथम व द्वितीय चरण के चबूतरा निर्माण, बारदाने के व्यवस्था, कोविड की स्थिति, गोधन न्याय योजना का क्रियान्वयन, वन अधिकार पट्टा वितरण, गिरदावरी एंट्री सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीजीपी श्री डी.एम.अवस्थी ने पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह से जिले में राजनैतिक प्रकरणों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति के तहत दर्ज प्रकरणों संबंध में जानकारी ली। इस दौरान एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा, जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, डीएफओ श्री मनोज पांडेय सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
*कोरोना से बचने मास्क, हैंड सेनिटाईजेशन और फिजिकल डिस्टेंसिंग अभी सबसे प्रभावी उपाय*
मुख्य सचिव श्री मंडल ने कहा की कुछ दिनों में त्यौहारों का मौसम शुरू हो जाएगा। जिससे सड़कों और बाजारों में भीड़ बढ़ेगी और कोरोना संक्रमण के इस दौर में अतिरिक्त सावधानी रखने की जरूरत होगी। अत: सभी कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक अपने जिले में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्था बनाये रखें। लोगों को जागरूक करते हुए कोविड से बचाव के अनुकूल व्यवहार के पालन के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने आगे कहा की वर्तमान स्थिति में कोरोना से बचने के लिए मास्क, हैंड सेनेटाइजिंग एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग अभी उपलब्ध सबसे प्रभावी उपाय है। उन्होंने जिला प्रशासन को अनिवार्य रूप से कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post