रायगढ़: कोरोना सर्वे अभियान का जायजा लेने रायगढ़ पहुंची राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन की एमडी डॉ प्रियंका शुक्ला

 रायगढ़: कोरोना सर्वे अभियान का जायजा लेने रायगढ़ पहुंची राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन की एमडी डॉ प्रियंका शुक्ला

कोरोना सर्वे अभियान का जायजा लेने रायगढ़ पहुंची राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन की एमडी डॉ प्रियंका शुक्ला
रायगढ़, 9 अक्टूबर 2020/ राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन की डायरेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला एवं उनके टीम ने आज रायगढ़ में चलाए जा रहे कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर के विभिन्न सैंपल कलेक्शन सेंटर में जाकर टेस्टिंग कार्य को देखा और टीम को इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी गंभीरता व जिम्मेदारी से करने के निर्देश दिए।


इस दौरान डॉ शुक्ला ने कहा कि कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, जितनी जल्द संक्रमित की पहचान होगी उसे आइसोलेट करते हुए इलाज मुहैय्या करवाया जा सकेगा और यह मरीज को गंभीर स्थिति में जाने से बचाएगा। उन्होंने सभी सर्वे टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि घर.घर जाकर हाई रिस्क व्यक्तियों जिन्हें कोई गंभीर बीमारी हो, गर्भवती महिलाएं व बच्चों के साथ कोरोना के लक्षण वाले लोगों की पहचान कर उनकी टेस्टिंग करें।
उन्होंने लोगों से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जनसहयोग से ही हम कोरोना की रोकथाम में सफल हो सकते हैं। अपने निरीक्षण के दौरान मिशन डायरेक्टर शहर के स्वास्थ्य सुविधा केन्द्र राजीव नगर, नवापारा एवं छोटे अतरमूडा मांगलिक भवन में लिए जा रहे कोविड सैंपल पर सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने सर्वे में निकले उच्च जोखिम कोविड-19 लक्षण वाले व्यक्तियों का रैपिड एंटीजन किट एवं उनके नेगेटिव आने पर लक्षण वाले व्यक्तियों का आरटीपीसीआर तकनीक से जांच करने के निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा, सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केसरी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post