रायगढ़: कलेक्टर ने ड्रग वेयर हाउस का किया औचक निरीक्षण इन्वेंटरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

 रायगढ़: कलेक्टर ने ड्रग वेयर हाउस का किया औचक निरीक्षण इन्वेंटरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

कलेक्टर श्री सिंह ने ड्रग वेयर हाउस का किया औचक निरीक्षण
इन्वेंटरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

, 25 सितम्बर2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह आज सीजीएमएससी के भगवानपुर स्थित ड्रग वेयर हाउस के औचक निरीक्षण में पहुंचे। उन्होंने स्टोर इंचार्ज से उपलब्ध दवाइयों के स्टॉक तथा शासकीय अस्पतालों में सप्लाई किए जाने वाले दवाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वेयर हॉउस में दवाइयों के व्यवस्थित रख रखाव व समय से अस्पतालों में डिलीवरी करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री सिंह ने ड्रग वेयर हाउस में इन्वेंटरी मैनेजमेंट की उपयुक्त जानकारी प्रस्तुत ना करने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्टोर मैनेजर से इन्वेंटरी मैनेजमेंट के साथ उपलब्ध दवाइयों के स्टॉक तथा जिले में होने वाली खपत की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने वेयर हाउस का घूमकर निरीक्षण किया और कोल्ड स्टोरेज में रखी जाने वाली दवाओं और इंजेक्शन का रख रखाव और खपत के अनुसार उसकी उपलब्ध मात्रा की जानकारी ली। उन्होंने एक्सपायरी डेट के अनुसार दवाइयों का डेटा रखने के निर्देश दिए और कहा कि दवाइयां एक्सपायरी डेट को विशेष ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में पहुंचाई जाए, जिससे दवाएं एक्सपायर होने से पर्याप्त समय पहले अस्पतालों में पहुंच जाए और वहां मरीजों के काम आ सके। साथ ही एक्सपायर्ड दवाइयों का नियमानुसार डिस्पोजल करें। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी भी मौजूद रहे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post