राजनांदगांव: खैरागढ़ श्रीमती निष्ठा पाण्डे ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया

 राजनांदगांव: खैरागढ़ श्रीमती निष्ठा पाण्डे ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया

एसडीएम खैरागढ़ श्रीमती निष्ठा पाण्डे ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया
उप वनमंडल अधिकारी, आरईएओ एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी द्वारा कार्य में लापरवाही के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश
राजनांदगांव 23 अक्टूबर 2020। अनुविभागीय अधिकारी खैरागढ़ श्रीमती निष्ठा पाण्डे ने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
गौठान ग्राम विचारपुर में वन विभाग द्वारा अब तक पौधा एवं इ गार्ड प्रदाय नहीं करने पर एसडीएम श्रीमती पाण्डे ने नाराजगी जाहिर करते हुए उप वनमंडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। विचारपुर-कोटरीछापर में कृषि विभाग के आरईएओ द्वारा वर्मी निर्माण का समुचित प्रशिक्षण समूह की महिलाओं को नहीं देने एवं सतत निरीक्षण नहीं करने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।


महरूमकला गौठान एवं फल्तेपुर गौठान में वर्मी टांका में गोबर व्यवस्थित रूप से समय में भराई  नहीं करने एवं समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण एवं निरीक्षण के अभाव को देखते हुए ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी सुश्री दिप्ती पाल को समझाईश देते हुए शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। महरूमकला ग्राम में विगत 2 माह से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य बंद होने पर सरपंच, सचिव पर नाराजगी जाहिर करते हुए समझाईश दिया कि 10 दिन में निर्माण कार्य पूर्ण करें एवं संबंधित सब इंजीनियर को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिए। चिचोला वनधन विकास केन्द्र निर्माण कार्य को एवं आंगनबाड़ी को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए सरपंच, सचिव को निर्देश दिए। इस अवसर पर जनपद सीईओ श्रीमती रोशनी भगत उपस्थित थी।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post