राजनांदगांव: एक युद्ध… कोरोना के विरूद्ध अभियान के तहत महापौरने ली जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की बैठक

 राजनांदगांव: एक युद्ध… कोरोना के विरूद्ध अभियान के तहत महापौरने ली जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की बैठक

एक युद्ध… कोरोना के विरूद्ध अभियान के तहत महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने ली जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की बैठक
हमें कोरोना से जंग लडऩे की जरूरत है – महापौर
सभी पार्षदों को सर्दी, खांसी एवं बुखार के लक्षण वाले लोगों को जांच कराने के लिए प्रेरित करने कहा
राजनांदगांव 01 अक्टूबर 2020। ‘एक युद्ध… कोरोना के विरूद्धÓ अभियान के तहत नगर निगम सभाकक्ष में महापौर श्रीमती हेमा देशमुख की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने अभियान के क्रियान्वयन के लिए चर्चा की। इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष श्री हरिनारायण धकेता, नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रकांत कौशिक एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी उपस्थित थे।
महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि आज हमें कोरोना से जंग लडऩे की जरूरत है और यह बात जनता को बताना है और उन्हें जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि जनसामान्य को यह बताना कि वे अफवाहों से दूर रहें और सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण होने पर तत्काल जांच कराएं। उन्होंने कहा कि हम सभी को आंगनबाड़ी एवं मितानिनों के जरिए लोगों को जांच कराने के लिए प्रेरित करना होगा। परिवार को सुरक्षित रखने के लिए यह कदम आवश्यक है। इस तरह की पहली शुरूआत हमारे जिले में की गई है। कोरोना की इस चेन को समाप्त करने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को आयोजित होने वाले शिविर में सभी पार्षद अपने-अपने वार्ड में सर्दी, खांसी एवं बुखार के लक्षण वाले लोगों को जांच कराने के लिए प्रेरित करें। नगर निगम अध्यक्ष श्री हरिनारायण धकेता ने कहा कि कोरोना के लक्षण वाले लोगों को चिन्हांकित कर उन्हें सेंटर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सब निभाएंगे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा कि हमें अपने व्यवहार में परिवर्तन करने की जरूरत है। नाक एवं मुख संक्रमण लेने वाले क्षेत्र है, इसकी सुरक्षा के लिए मास्क अवश्य लगाएं। बुजुर्गों को आइसोलेट रखें एवं सेनेटाईजर का उपयोग करते रहे। सर्दी, खांसी, बुखार है तो इंतजार न करें तत्काल जांच कराएं। विलंब करने से ही लोग खतरे में आ रहे हैं। 5 अक्टूबर को एक भी ऐसा व्यक्ति न छूटे जिसे सर्दी, खांसी, बुखार है। इस अवसर पर राजनांदगांव नगर निगम के पार्षदगण उपस्थित थे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post