राजनांदगांव: एक दिन में 4115 सैम्पल लेना का कार्य सबकी सहभागिता से हुवा सफल

 राजनांदगांव: एक दिन में 4115 सैम्पल लेना का कार्य सबकी सहभागिता से हुवा सफल

जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं एवं मीडिया के संयुक्त कार्यों के रहे कारगर एवं सार्थक परिणाम
सबकी सहभागिता से संभव हो सका एक दिन में 4115 सैम्पल लेने का कठिन कार्य
टेस्ट के कोरोना पॉजिटिव मरीजों को किया जा रहा आइसोलेट
राजनांदगांव 05 अक्टूबर 2020। ‘एक युद्ध … कोरोना के विरूद्धÓ अभियान में जनप्रतिनिधि, जिला प्रशासन, स्वयंसेवी संस्था, सामाजिक संस्था एवं मीडिया के संयुक्त कार्यों के कारगर एवं सार्थक परिणाम रहे। सबकी सहभागिता से एक ही दिन में 4 हजार 115 सैम्पल लेने का कठिन कार्य संभव हो सका। कोविड-19 के परीक्षण के लिए शहर के 51 वार्डों के लिए बनाए गए 41 कोविड-19 कोरोना टेस्ट केन्द्रों में सैम्पल लिया गया। सभी की कड़ी मेहनत, इच्छाशक्ति, योजनाबद्ध, समन्वित एवं व्यवस्थित तरीकों से किए गए कार्य परिणाममूलक रहे। एक ही दिन में कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए नागरिकों ने बड़ी संख्या में कोविड-19 का टेस्ट कराया और स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रही। एक ही दिन में कराए गए इस टेस्ट के कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩा संभव होगा।


कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने कहा सबके प्रयासों से कोरोना को हराने की दिशा में हमने मजबूती से कदम बढ़ाए हैं। इतनी बड़ी संख्या में एक ही दिन में सैम्पल लेने का कठिन कार्य संभव हो सका। शहर की विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाएं श्री शांति विजय सेवा समिति, प्रेस क्लब राजनांदगांव, अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन, श्री माहेश्वरी पंचायत, जिला साहू संघ, चेम्बर ऑफ कामर्स, श्री सकल जैन श्रीसंघ, श्री अग्रवाल सभा, पूज्य सिंधी पंचायत सहित विभिन्न संस्थाओं द्वारा सक्रिय सहभागिता के साथ कार्य किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव के शहरी क्षेत्रों में 3429 एंटीजन टेस्ट किए गए जिसमें 204 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं आरटीपीसीआर के 206 सैम्पल लिए गए एवं ट्रूनॉट में 48 सैम्पल लिए गए। राजनांदगांव नगर निगम क्षेत्र में 3683 सैम्पल लिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में 366 एंटीजन टेस्ट के लिए सैम्पल लिए गए जिसमें से 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं 66 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए। कुल ग्रामीण क्षेत्रों में 432 सैम्पल लिए गए। जिले भर में कुल 4115 सैम्पल लिए गए।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post