मैदानी कर्मियों की कोरोना जांच के लिए 8 सितम्बर से विशेष अभियान बलौदाबाजार विकासखण्ड में एक साथ 4 स्थानों पर कल शिविर

 मैदानी कर्मियों की कोरोना जांच के लिए 8 सितम्बर से विशेष अभियान बलौदाबाजार विकासखण्ड में  एक साथ 4 स्थानों पर कल शिविर

 मनहरण बंजारे – बलौदाबाजार,7 सितम्बर/कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन के निर्देशानुसार कोरोना बीमारी की जांच के लिये जिले में कल मंगलवार 8 सितम्बर से विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। सभी छह विकासखण्ड मुख्यालयों सहित आश्रित चुनिंदा ग्रामों में यह जांच शिविर लगाये जायेंगे। विशेषकर सरकारी कामों में लगे मैदानी कर्मचारियों की जांच को ध्यान में रखते हुए ये जांच शिविर लगाये जा रहे हैं। हालांकि इसमें जरूरतमंद आम नागरिक के आने पर कोई रोक नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित रूप से संचालित जांच का कार्य हमेशा की तरह निर्धारित अस्पतालों में जारी रहेगा।
एसडीएम सुश्री लवीना पाण्डेय ने बताया कि सघन जांच अभियान के अन्तर्गत प्रथम शिविर कल मंगलवार 8 सितम्बर को बलौदाबाजार विकासखण्ड के 4 जगहों पर एक साथ लगेगी। जिला मुख्यालय के चक्रपाणि स्कूल सहित अर्जुनी, लाहोद एवं लवन के सरकारी अस्पतालों में कोरोना जांच शिविर लगेगा। सवेरे 11 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक शिविर में जांच के लिए सैंपल ली जायेगी। स्वास्थ्य विभाग की एक्सपर्ट टीम यहां तैनात रहेगी। इसमें चारों शिविर मिलाकर 400 टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद आगे 9 सितम्बर को पलारी, 10 सितम्बर को कसडोल, 11 सितम्बर को बिलाईगढ़, 12 सितम्बर को भाटापारा और 13 सितम्बर को सिमगा विकासखण्ड में इस तरह का कोरोना जांच शिविरों का आयोजन किया जायेगा।
कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि मैदानी अधिकारी और कर्मचारी जिला प्रशासन के आदेश-निर्देश को आम जनता के बीच पहुंचाने में महत्वपूर्ण सेतु का काम करते हैं। प्रतिदिन सैकड़ों लोगों से मिलते हैं। यदि वे संक्रमित हो गए तो सैंकड़ों लोगों के संक्रमित होने की संभावना बढ़ जायेगी। विशेष शिविर लगाने का एक अन्य उद्देश्य यह भी है कि जांच के लिए भय तजकर ग्रामीण सामने आएं और निःशुक जांच सुविधा का लाभ उठाएं। शिविर में विकासखण्ड के पटवारी, कोटवार से लेकर समस्त राजस्व अमला, पंचायत सचिव, रोज़गार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिका, मितानिन, आरएईओ, थाना प्रभारी एवं स्टाफ आकर जांच कराएंगे। कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने मैदानी अमले को शिविर में भेजकर जांच करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Manharan Banjare

Manharan Banjare

Reporter

Related post