मुंगेली- सरगांव नगर बंद, वहीं शराब दुकान में लगी लोगों की भीड़, जिम्मेदार अफसर नही दे रहें ध्यान

 मुंगेली- सरगांव नगर बंद, वहीं शराब दुकान में लगी लोगों की भीड़, जिम्मेदार अफसर नही दे रहें ध्यान

मुंगेली- सरगांव// मुंगेली जिले के पथरिया ब्लाक अंतर्गत नगर पंचायत सरगांव कलेक्टर के आदेशानुसार संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है। वही वार्ड नं.1 स्तिथ देशी अंग्रेजी शराब दुकान में जब से लॉकडाउन हुआ है तब से भीड़ बढ़ते ही जा रही है। जहां 28 सितंबर दिन सोमवार शाम के समय लगभग एक साथ 30 की संख्या में लोग शराब लेने लाइन पर खड़े दिखाई दिए। जिनके द्वारा सोशल डिस्टेंस का कहीं पर भी पालन नहीं किया जा रहा था। लोगों को समझाइश देने शराब दुकान का कोई भी कर्मचारी उपस्थित नही थे। और वही आसपास चखना दुकान में भी लोगो की भीड़ नजर आयी तथा भीड़ को नियंत्रित करने शराब दुकान में बेरिकेड्स भी नही लगाया गया है। साथ ही वहां पर कोई गार्ड भी नजर नही आया। इस तरह सरगांव के शराब दुकान में आये दिन भीड़ देखने को मिलता हैं। जिससे कोरोना वायरस जैसी बीमारी फैलने के आसार बढ़ते हुए नजर आ रहे है। ज्ञात हो कि पथरिया ब्लाक में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसके बावजूद भीड़ को नियंत्रित करने अफसरों के द्वारा इस ओर ध्यान नही दिया जा रहा है। वही देशी शराब दुकान के मैनेजर सतीश साहू ने बताया कि प्रशासन के द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने इससे पहले गार्ड की व्यवस्था की गई थी। लेकिन वर्तमान में कोई भी गार्ड शराब दुकान में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नही है।
मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत सरगांव के कर्मचारियों के द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों और आम पब्लिक के ऊपर लगातार कार्यवाही किया जा रहा है और साथ ही बीते दिन शराब दुकान के पास स्थित अवैध रूप से संचालित चखना दुकानों पर कार्यवाही भी किया गया। और बाकि अन्य लोगों को चखना दुकान नहीं लगाने का समझाइश दिया गया था। उसके बावजूद भी सोमवार शाम के समय कुछ लोगों के द्वारा चखना दुकान संचालित किया जा रहा था। जहां पर काफी लोगों का भीड़ देखने को मिला। जहां दोबारा नगर पंचायत के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं किया गया।
बरहाल मुंगेली जिले में नगरी क्षेत्रों को लॉकडाउन किया गया है। लेकिन शराब दुकान संचालित होने से लोगों की भीड़ एक साथ शराब दुकान पर देखने को मिल रहा है। जिससे कोरोनावायरस की बढ़ने का आशंका का जताया जा रहा हैं। इस ओर जिम्मेदार अधिकारियों को ध्यान देने की जरूरत मालूम जान पड़ रही है।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post