मुंगेली: कलेक्टर ने एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय के औंचक निरीक्षण दोरान निर्माण कार्यो की प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी

 मुंगेली: कलेक्टर ने एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय के औंचक निरीक्षण दोरान निर्माण कार्यो की प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी

कलेक्टर ने किया फास्टरपुर नवीन महाविद्यालय, जमकोर स्थित लाइलीहुड काॅलेज और ग्राम बंधवा में निर्माणाधीन एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय का औंचक निरीक्षण

निर्माण कार्यो की प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी

मुंगेली 03 अक्टूबर 2020// कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने आज जिले के विकास खण्ड मुंगेली के ग्राम फास्टरपुर (नागोपहरी) स्थित नवीन महाविद्यालय, ग्राम जमकोर स्थित लाइलीवुड काॅलेज और विकास खण्ड लोरमी के ग्राम बंधवा में निर्माणाधीन एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय का औंचक निरीक्षण किया और निर्माण कार्यो की एक-एक बिन्दुओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होने निर्माण कार्यो का अवलोकन किया और निर्माण कार्यो में प्रगति पर अपनी गहरी नराजगी व्यक्त की। कलेक्टर श्री एल्मा ने बताया कि राज्य शासन द्वारा जिले के फास्टरपुर (नागोपहरी) में महाविद्यालय निर्माण हेतु वर्ष 2015 में 2 करोड़ 13 लाख से अधिक रूपये की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी। निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग द्वारा 2016 में महाविद्यालय भवन निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया।

  लेकिन अब तक महाविद्यालय का निर्माण कार्य पूरा नही हो पाया है। इस पर कलेक्टर श्री एल्मा ने अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की और निर्माण एजेंसी को शीघ्र महाविद्यालय भवन का निर्माण कार्य पूरा करने  के निर्देश दिये। इस अवसर पर उन्होने महाविद्यालय में बाउड्रीबाल निर्माण हेतु प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश दिये। इसी तरह उन्होने बताया कि राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन योजना के तहत ग्राम जमकोर में वर्ष 2015-16 लाइवलीहुड कॉलेज निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई थी। इसके लिए  3 करोड़ 25 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई है। निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। अब तक निर्माण कार्य पूर्ण नही होने पर निर्माण कार्य की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया ।

इसी तरह उन्होने लाइवलीहुड कॉलेज के परिसर में ही बालक-बालिकाओं के लिए क्रमशः 1 करोड़ 31 लाख और 1 करोड़ 75 लाख रूपये की अधिक की राशि से निर्माणाधीन छात्रावास भवन का भी निरीक्षण किया और छात्रावास भवन का निर्माण कार्य को पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिये है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री एल्मा ने विकास खण्ड लोरमी के ग्राम बंधवा का भ्रमण किया और वहां 16 करोड़ रूपये की लागत से निर्माणाधीन एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय का अवलोकन किया। उन्होने निर्माण एंजेसी को निर्माण कार्य यथा शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। इसी क्रम में उन्होने वहां मल्टीयूटिलिटी सेंटर का भी निरीक्षण किया और वहां विद्युत ट्रासफार्मर आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के कार्य पालन अभियंता श्री एच. अहिरवार भी  मौजूद थे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post