मनियारी नदी उफान पर,40 से भी ज्यादा घर डूबे, लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया

 मनियारी नदी उफान पर,40 से भी ज्यादा घर डूबे, लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया

मुंगेली/सरगांव- इन दिनों जिले में हो रही अधिक वर्षा से रायपुर बिलासपुर नेशनल हाईवे मनियारी नदी उफान पर है साथ ही आसपास के सभी नदी नाले उफान पर है। इससे सड़क पर आवागमन बाधित हो गया है। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी के आसपास के क्षेत्रों में भयावह की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार रात हुई बारिश के कारण ग्राम पंचायत सल्फा वार्ड नं.1 के निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया है। संत शिरोमणि रविदास महाविद्यालय के सामने तालाब नजारा है। साथ ही आसपास के गांव खम्हारडीह,रामबोड़,अंडा,पेंड्री(स),दौना,धमनी,ककेड़ी, में आवागमन बाधित हो गया है। सचिव रामेश्वर साहू से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि बाढ़ के चपेट में अब तक 42 मकान डूबने की जानकारी मिली है पानी का स्तर कम होने पर सही स्थिति पता चल पायेगा। चपेट में आये 42 परिवार के 182 लोगो को सुरक्षित स्थानीय संत शिरोमणि रविदास महाविद्यालय में ठहराया गया है जिनके खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की जा रही है।

नदी किनारे बसे लोगो को किया जा रहा शिफ्ट
मनियारी नदी के किनारे वार्ड नं.1 में पानी भर गया है बस्ती के 42 परिवार के लगभग 182 लोगो को संत शिरोमणि रविदास कॉलेज में शिफ्ट किया गया है। पानी मे फंसे लोगों की जानकारी मिलने पर प्रशासन मुस्तेद हो गया है अधिकारीयों के द्वारा मौके पर पहुँच कर लोगो को सुरक्षित किया गया है।

बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने पहुँची अम्बालिका साहू
मुंगेली जिला पंचायत सभापति श्रीमती अम्बालिका साहू ने बाढ़ पीड़ितों से हाल जानने शिरोमणि कॉलेज पहुँची इस दौरान उन्होंने लोगो का हालचाल जाना और किसी भी तरह की समस्या आने पर संपर्क करने को कहा ताकि उनके द्वारा संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा सके। साथ ही उन्होंने मौके पर बीएमओ से बात कर मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा एवं पथरिया तहसीलदार हरिओम द्विवेदी से बात कर क्षेत्र के पटवारियों का मीटिंग लेकर बाढ़ से प्रभावित हुए लोगो का जो भी नुकसान हुआ हो उसका सही मुवावजा दिलाने की मांग की है।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post