बिलासपुर : सब्जी, पेट्रोल खरीदने के लिए बाजार में भीड़, बिना मास्क लगाए लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

 बिलासपुर : सब्जी, पेट्रोल खरीदने के लिए बाजार में भीड़, बिना मास्क लगाए लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बिलासपुर : सब्जी, पेट्रोल खरीदने के लिए बाजार में भीड़, बिना मास्क लगाए लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कालाबाजारी भी जारी ही…

 

बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस दौरान पहली बार लोगों को सब्जी, राशन और पेट्रोल तक नहीं मिलेगा। इसे देखते हुए बाजारों और मॉल में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं, कालाबाजारी भी जारी ही है। सब्जी, फल से लेकर हर सामान डेढ़ से दोगुना महंगा बिक रहा है।

बिलासपुर जिलें के सभी बाजारों में नजारा उल्टा दिख रहा है। शहर के कई परिसरों में सब्जी खरीदने के लिए मार्केट में भीड़ उमड़ रही है। बिना मास्क लगाए लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां ऐसा लग रहा जैसे कि लोग खुद हो कोरोना को निमंत्रण दे रहे हैं।

किराना दुकानों में लोगों ने जरूरत से ज्यादा सामान की खरीदी की। किराना कारोबारियों ने बताया कि सभी ने लगभग दोगुनी खरीदारी की। पेट्रोल पंपों में लोगों की लंबी लाइन लगती रही। ज्यादातर लोगों ने गाड़ियों की टंकियों को फुल करवाया।

सब्जी बाजारों में सब कुछ महंगा मिला, फिर भी बाजारों में भीड़ लगी रही। सात दिन तक सब्जी बाजार बंद रहेंगे, इसलिए लोगों ने जितनी सब्जी मिली, उतनी खरीदी।
शहर के प्रमुख बाजारों में गोलबाजार, शनीचरी, बुधवारी,
व्र्हस्पती, तोरवा समेत कई जगहों पर लोगों की इतनी भीड़ लगी कि जाम लगता रहा।

किराना दुकानों में भी फूड पैकेट प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत में

लॉकडाउन के एक दिन पहले ही बाजारों में कीमतों को लेकर कालाबाजारी शुरू हो गई। पान, गुटखा, सिगरेट की कीमत बढ़ा दी गई। ज्यादा सामान खरीदने के बावजूद प्रिंट रेट से ज्यादा रेट लिया गया। किराना दुकानों में भी फूड पैकेट प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत में बिके।

RJ रमझाझर

RJ रमझाझर

Editor In Chief

Related post