प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने एवं फसल क्षति निरीक्षण के आदेश देने के लिए सभापति ने जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन..

 प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने एवं फसल क्षति निरीक्षण के आदेश देने के लिए सभापति ने जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन..

रंजीत बंजारे- बेमेतरा // जिला पंचायत सभापति टिकरिहा ने बेमेतरा जिलाधीश को क्षेत्र में हुए भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हुए मकानों को प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने एवं फसल क्षति निरीक्षण के आदेश देने के लिए ज्ञापन दिया। साथ ही किसानों को बीमा क्लेम अतिशीघ्र दिलाने हेतु निवेदन किया। सभापति टिकरिहा ने ज्ञापन में लिखा है “जिला की वस्तुस्थिति से आप अवगत है।

प्रदेश में लगातार बारिश होने से जिले में नदी किनारे बसे अधिकतर गांव के घरों में अंदर तक पानी भर गया था। जिससे उनका जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ग्रामीणों को सहायता के लिए आपके द्वारा हर सभंव प्रयास किया जा रहा है। आपके निर्देश से सभी अधिकारी अपने-अपने स्तर पर बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद कर रहे है।विषयान्तर्गत निवेदन है कि भारी बारिश से बेमेतरा जिला के बहुत से मकान क्षतिग्रस्त होकर टूट गए है। अनेक परिवार बेघर हो गए है। कोरोना संकट के कारण ग्रामीण आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं
जिला कलेक्टर से निवेदन भी किया क्षतिग्रस्त हुए मकान के परिवार को प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास एवं किसान भाइयों की फसलों की क्षति का निरीक्षण करने का आदेश दे। जिससे किसान भाईयों को क्षतिपूर्ति की राशि समय पर मिल सके वही बीमा क्लेम के लिए, सम्बंधित बीमा कम्पनी को प्रशासन की ओर से पत्र भेजने की कृपा करेंगे साथ ही बाढ़ से नदी किनारे गांवों मे भारी गन्दगी रुक गयी है व पीने योग्य पानी या नलकूप से गन्दा पानी आ रहा है जिसे फ़िल्टर दवा डाल कर सफाई अभियान का भी आग्रह किया।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post