कलेक्टर ने लगवाया कोविड का टीका कोरोना का टीका सुरक्षित बारी आने पर पंजीकृत हितग्राही निर्धारित स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अवश्य लगावाएं टीका- कलेक्टर एल्मा

 कलेक्टर ने लगवाया कोविड का टीका  कोरोना का टीका सुरक्षित बारी आने पर पंजीकृत हितग्राही निर्धारित स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अवश्य लगावाएं टीका- कलेक्टर एल्मा

मुंगेली //  मुंगेली जिले में आज से कोविड टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई। जिसके तहत राजस्व, शहरी निकाय के साथ ही पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया। इसी तारतम्य में कलेक्टर  पी. एस एल्मा ने आज   शहरी स्वास्थ केंद्र मुंगेली के टीकाकरण केंद्र पहुंचे और उन्होंने कोविड का पहला टीका लगवाया और टीका लगवाने के बाद आधा घंटे तक निगरानी कक्ष में रहे। इसके पूर्व कलेक्टर एल्मा ने पंजीकरण, पहचान-पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की। तत्पश्चात् कलेक्टर श्री एल्मा ने कहा कि वर्तमान समय में कोविड से बचने के लिए टीकाकरण प्रभावी उपाय है। उन्होने कहा कि जिन अधिकारी-कर्मचारियों और फंटवारियर्स का टीकाकरण के लिए नंबर आया है वे अनिवार्य रूप से टीका लगावाएं।


कलेक्टर एल्मा ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है। कोविड-19 के टीकाकरण से घबराने की जरूरत नहीं है। संबंधित अधिकारी-कर्मचारी जिसका नाम कोविड पोर्टल पर पंजीकृत है, संबंधित टीकाकरण स्थल पर जाकर जरूर टीका लगावाएं। कलेक्टर  एल्मा ने कहा कि कोविड का टीकाकरण दो बार लगाया जायेगा, पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जायेगा। उन्होने कहा कि समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। कोविड टीकाकरण अभियान का प्रथम चरण 16 जनवरी से प्रारम्भ हुआ था। जिले में प्रथम चरण में कोविड टीकाकरण हेतु 4 हजार 840 हितग्राहियों का पंजीयन किया गया था। इनमें से 3 हजार 455 हितग्राहियों ने कोविड का टीका लगवाया। कोविड टीकाकरण के द्वितीय चरण हेतु 3 हजार 455 हितग्राहियों का पंजीयन हुआ है। इनमें से अब तक 181 हितग्राहियों ने कोविड का टीका लगवाया।
कलेक्टर  एल्मा ने कहा कि टीकाकरण हेतु निर्धारित सभी केंद्रो में दो गज की दूरी, साबुन से हाथ धोना और माॅस्क पहनने का पालन करते हुए टीकाकरण संचालित किया जा रहा है। उन्होने सभी लोगों को ऐसे अनुशासन का पालन अवश्य करने की समझाईश दी।

 

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post