कलेक्टर ने प्रायवेट हॉस्पिटल के चिकित्सकों की ली बैठक,मरीजों के इलाज के लिए और गर्भवती महिलाओं के सिजेरियन केस के लिए वाजिब दर पर फीस निर्धारित करने के लिए कहा..

 कलेक्टर ने प्रायवेट हॉस्पिटल के चिकित्सकों की ली बैठक,मरीजों के इलाज के लिए और गर्भवती महिलाओं के सिजेरियन केस के लिए वाजिब दर पर फीस निर्धारित करने के लिए कहा..

राजनांदगांव 16 सितम्बर 2020। कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रायवेट हॉस्पिटल के चिकित्सकों की बैठक ली। उन्होंने प्रायवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों को मरीजों के इलाज के लिए वाजिब दर पर फीस निर्धारित कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बताने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं के सिजेरियन केस में वाजिब दर निर्धारित करें। शासन की डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के तहत सिजेरियन ऑपरेशन के लिए 11 हजार रूपए की राशि दी जा रही है। इसी तरह नार्मल डिलिवरी के केस में भी शिकायत नहीं आना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से शासकीय जिला चिकित्सालय में डिलिवरी की सुविधा के लिए बंद हो गया है। ऐसे समय में सभी प्रायवेट हॉस्पिटल सहयोग करें और फीस की दर कम रखे। उन्होंने बायोमेडिकल वेस्ट के निराकरण के लिए भी सभी डॉक्टरों को निर्देश दिए। बेड, ऑक्सीजन, आईसीयू एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध रखने के लिए कहा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित गर्भवती महिला की इलाज में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट में असिम्टमेटिक और निगेटिव हो तो दिक्कत नहीं है।  उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज का नाम, पता, मोबाईल नंबर जरूर लें ताकि उनका सैम्पल लिया जा सके।  बुजुर्ग घर में रहे और उन्हें आइसोलेट रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी डिस्पले करें। उन्होंने बताया कि दुर्ग, बेमेतरा, बालोद जिले के भी सैम्पल यहीं परीक्षण किया जा रहा है, इसी कारण देर हो रही है। इस अवसर पर एसडीएम श्री मुकेश रावटे एवं प्रायवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर उपस्थित थे।

rj ramjhajhar

rj ramjhajhar

Related post